स्विगी की फ़ूड डिलीवरी गर्ल जननी राव को सलाम

हैदराबाद। डिलीवरी बॉय ही क्यों डिलीवरी गर्ल क्यों नहीं… ये सवाल इसलिए उठता है कि हैदराबाद की एक और लड़की है जिसने लड़का-लड़की का भेद तोड़ा है।


ये है जननी राव… जननी न सिर्फ ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लैटफॉर्म स्विगी के साथ डिलीवरी एजेंट के रूप में काम कर रही है बल्कि वो जीविका कमाने के लिए महिला की अपरंपरागत नौकरी लेकर सामाजिक बैरियर्स को भी तोड़ रही हैं। जननी पिछले ढाई महीने फ़ूड डिलीवरी एजेन्ट का काम बखूबी निभा रही है।
उसका कहना है कि ये नौकरी दिलचस्प है और मजेदार भी। मुझे बहुत सारे ग्राहकों से मिलना होता है जो दिलचस्प लोग हैं। यदि आप इसके बारे में सोचते हैं तो यह एक अलग तरह का अनुभव है। जननी कहती हैं ग्राहकों का रिस्पॉन्स काफी प्रशंसनीय है। अपनी नौकरी को लेकर सामाजिक अवरोधों को खारिज करते हुए वह कहती हैं कि एक नौकरी सिर्फ एक नौकरी होती है। कोई भी नौकरी छोटी या बड़ी नहीं होती। नौकरी एक ऐसा काम है जो आपको पैसे भुगतान करती है। जितना अधिक आप इसका आनंद लेंगे, उतना ही बेहतर होगा।”
जननी महिलाओं से ये भी अपील करती है कि वे बाहर जाएं और जो करना है करें, किसी सुरक्षा की चिंता किए बिना। जननी राव को सलाम…